चित्रकूट : डीएम व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा ने जानीं समस्याएं

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा के साथ डिफेंस कॉरिडोर के लिए...

चित्रकूट : डीएम व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा ने जानीं समस्याएं

डिफेंस कारिडोर निर्माण को लेकर हुआ विचार विमर्श

शीघ्र निराकरण कराने और एनओसी जारी करने के अधिकारियों को दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा के साथ डिफेंस कॉरिडोर के लिए भूमि क्रय एवं अवस्थापना संबंधी कार्यों को लेकर विचार विमर्श के लिए बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। 

यह भी पढ़े : बांदा में तैनात महिला जज ने इच्छा मृत्यु मांग कर सनसनी फैला दी

बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि राजापुर के लगभग चार ग्राम हैं। इसमें कुछ गांव की चकबंदी की समस्या है। उन्होंने बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को निर्देशित किया कि गाटा बनाएं और सर्वे कर तीन दिन के अंदर प्रेषित करें। अधिशासी अभियंता जल निगम से यमुना नदी से पानी लाने के संबंध में जानकारी ली। बताया गया कि रोड के किनारे के माध्यम से पाइप लाइन को शिफ्ट किया जाएगा। राजापुर पहाड़ी हाईवे पर जो वन आच्छादित हैं उनके एनओसी के बारे में जानकारी की। सिंचाई विभाग व लघु डाल से भी एनओसी को निर्देशित किया। कहा कि वन विभाग, जल निगम व नेशनल हाईवे तीनों संयुक्त रूप से सर्वे कर पाइप लाइन कहां से डाला जाए एवं वन विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग का कितना प्रतिशत आ रहा है सर्वे कर अवगत कराए। एक एमएमडी व चार एमएलडी रा वॉटर एवं एक से डेढ़ एमएलडी ड्रिंकिंग वॉटर क्षमता को भी बढ़ाए। अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि सीवर व वाटर सप्लाई के लिए एसटीपी भी बनवाए।

यह भी पढ़े : एक साल पहले जज अर्पिता साहू को कोर्ट में किया गया था अपमानित

उन्होंने डिफेंस से संबंधित समस्याओं के बारे में जानकारी की। भरतकूप से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से देवांगन एयरपोर्ट तक एक्सप्रेस वे के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि भरतकूप के पास स्कूलों से आ रही रोड को शिफ्ट किया जाए। इसका सर्वे कराएं। उन्होंने कहा कि गाइड लाइन के अनुसार पहले पांच सौ मीटर रोड से क्रेशर लगाए जाते थे। अब ढाई सौ मीटर पर होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो स्कूल, क्रेशर, बिल्डिंग आ रही है उसको मार्क कर कार्य करें। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि टीम बनाकर इसको जल्द कराएं।

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश में मोहन यादव का पहला निर्णय और मानसिक अत्याचार से मुक्ति

इस अवसर पर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी हरी प्रताप शाही, विशेष कार्याधिकारी भू अर्जन यूपीडा चुनकूराम पटेल, वरिष्ठ भू अर्जन अधिकारी सियाराम मौर्य, अधिशासी अभियंता पीआई-4 बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे यूपीड़ा चंद्रभूषण, स्टाफ ऑफिसर विशेष कार्याधिकारी डीपी सिंह, एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, प्रभागीय वनाधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह, वन्य जीव प्रतिपालक दिलीप कुमार तिवारी, उप प्रभागीय वनाधिकारी कर्वी राजीव रंजन सिंह, उप क्षेत्रीय वनाधिकारी हरिशंकर सिंह, तहसीलदार कर्वी अमित कुमार त्रिपाठी सहित यूपीडा के अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0