मॉडल शाप की दुकानों के निर्माण कार्य में लाएं तेजी: डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में मनरेगा, अमृत सरोवर, खेल मैदान, ग्राम पंचायतों में लाइब्रेरी स्थापना...

मॉडल शाप की दुकानों के निर्माण कार्य में लाएं तेजी: डीएम

निर्देश दिए कि भूमि संबंधी मामले निस्तारित कर शुरू कराएं विकास कार्य 

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में मनरेगा, अमृत सरोवर, खेल मैदान, ग्राम पंचायतों में लाइब्रेरी स्थापना, एसएलडब्ल्यूएम, पंचायत भवनों, अन्त्येष्टि स्थल, क्षेत्र पंचायतों के कार्यो, अटल भूजल की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

यह भी पढ़े : लिंक रोड बदलने से 250 घरों की उजड़ जाएगी बस्ती

जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन ग्राम पंचायतों में एक भी अमृत सरोवर तालाब नहीं है तो संबंधित उप जिलाधिकारियों से संपर्क कर तालाब चिन्हिंत कराए। अगर ग्राम पंचायतों में एक भी तालाब नहीं है तो उसके संबंध में एक प्रमाण पत्र भी दे। जिन ग्राम में तालाबों के कार्य कराए जा रहे है उनको समयसीमा के अंदर पूर्ण कराया जाए। मॉडल शाप की दुकानों के निर्माण कार्य में तेजी लाएं। मनरेगा का सीआईबी बोर्ड भी लगाएं।

यह भी पढ़े : लामबंद प्रधानों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौपा ज्ञापन

उन्होंने डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह से कहा कि अधिशासी अधिकारियों से भी मॉडल शाप की दुकानों के निर्माण कार्यों के प्रगति कार्य की जानकारी प्राप्त कर अवगत कराएं। ईओ मानिकपुर को सख्त निर्देश दिए कि अगर मांडल शांप दुकानों के निर्माण कार्यों को शुरू नहीं कराया तो कार्रवाई होगी। आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण में भी प्रगति कराई जाए। उन्होंने अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन ग्रामों में लाइब्रेरी स्थापना का कार्य पूरा हो गया है उसमें लाइब्रेरी का संचालन करें। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों में भूमि संबंधी मामले हैं उनका तत्काल निस्तारण कराकर विकास कार्य शुरू किया जाए। सभी खंड विकास अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जो क्षेत्र पंचायतों के कार्य चल रहे है उसमें तेजी लाई जाए। जो क्षेत्र पंचायतों की कार्य योजना तैयार की गई है उसको तत्काल भेजें। नाला नाली निर्माण कार्य में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था रहे। एसएलडब्ल्यूएम व पंचायत भवनों के निर्माण कार्य पूरा कराया जाए।

यह भी पढ़े : कंबल वितरण एवं जन जागरूकता कार्यक्रम हुआ संपन्न

बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी प्रेमलाल सहित समस्त खंड विकास अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0