जिला अस्पताल में घरेलू वायु प्रदूषण, प्लास्टिक के नुकसान बताए

संयुक्त जिला अस्पताल सोनपुर में गवर्नमेंट स्टेक होल्डर के साथ बैठक की गई...

जिला अस्पताल में घरेलू वायु प्रदूषण, प्लास्टिक के नुकसान बताए

पॉलिथीन में चाय लाकर पीने से हो सकता है कैंसर

चित्रकूट। संयुक्त जिला अस्पताल सोनपुर में गवर्नमेंट स्टेक होल्डर के साथ बैठक की गई। इसमें वायु (घरेलू) प्रदूषण, पॉलिथीन में चाय लाने और पीने से कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है। साथ ही प्लास्टिक के बहिष्कार के लिए अपील की गई।

यह भी पढ़े : राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का हुआ आयोजन

ममता हेल्थ इंस्टीट्यूट फॉर मदर एंड चाइल्ड द्वारा संयुक्त जिला अस्पताल सोनपुर में आयोजित गवर्नमेंट स्टेक होल्डर मीटिंग में संस्था के रीजनल मैनेजर आदित्य भारद्वाज ने प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया कि लकड़ी, उपले जलाने, मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती, धूपबत्ती और बीड़ी सिगरेट के धुएं से भी घरेलू  वायु प्रदूषण होता है। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक को केवल एक ही बार प्रयोग करने की बात कही। इसके साथ ही पॉलिथीन में चाय लाने उसे पीने से छोटी बीमारियों के साथ कैंसर जैसी घातक बीमारी भी हो सकती है। उन्होंने प्लास्टिक के बहिष्कार, यदि ऐसा संभव नहीं है तो कम से कम प्लास्टिक उपयोग करने की अपील की। प्लास्टिक पॉलिथीन के उपयोग से जमीन के बंजर होने की भी जानकारी दी।

यह भी पढ़े : एसपी ने सुनी व्यापारियों की समस्याएं

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वंदना श्रीवास्तव, डॉ पीडी चैधरी, संस्था के जिला समन्वयक राजीव पाठक, ब्लॉक समन्वयक यशवंत सिंह, पुष्पा सिंह, आउट रीच वर्कर रितु साहू, मंदाकिनी सहित कई डॉक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : 51वें राष्ट्रीय रामायण मेला : सीएम ने उद्घाटन करने के लिए दिया आश्वासन

यह भी पढ़े : पुलिस लाइन्स में साइबर थाना, मेडिकल कक्षों का हुआ वर्चुअल शिलान्यास

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0