ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल का किसानों को मिले मुआवजा : अनिल प्रधान

सदर विधायक ने ओलावृष्टि से हुई फसल की क्षतिपूर्ति दिलाने समेत पुलिस भर्ती परीक्षा दुबारा कराने बाबत मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है...

ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल का किसानों को मिले मुआवजा : अनिल प्रधान

सीएम को भेजा पत्र

कहा कि, दुबारा कराई जाए पुलिस भर्ती परीक्षा 

लिंक नहर निकालने के लिए एक्सईएन सिंचाई से की मांग

चित्रकूट। सदर विधायक ने ओलावृष्टि से हुई फसल की क्षतिपूर्ति दिलाने समेत पुलिस भर्ती परीक्षा दुबारा कराने बाबत मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। 

यह भी पढ़े : झाँसी : प्रेमी ने प्रेमिका के भाई को मारी गोली, मौत

सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान ने सीएम को भेजे पत्र में अवगत कराया कि पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है। जिससे मेधावी छात्रों में रोष है। ऐसे में परीक्षा दुबारा कराई जाए। सभी पालियो की परीक्षा से पहले ही सोशल मीडिया में पेपर वायरल हो गए थे। साक्ष्य भी अभ्यर्थियों ने दिखाए हैं। मांग किया कि मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कराकर दुबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए जाएं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि विगत एक सप्ताह में कई जगहों पर ओलावृष्टि व तेज हवाओ के साथ बारिश से किसानों की गेंहू, सरसो, चना, मसूर, अलसी, अरहर आदि की फसलें नष्ट हुई है। किसान क्षति से बरबाद हो गया है। अधिकारियों से स्थलीय सत्यापन कराकर प्रभावित किसानों को जल्द राहत राशि प्रदान की जाए।

यह भी पढ़े : पत्नी और मासूम बेटे के हत्या करने वाले युवक को कोर्ट ने दी उम्र कैद की सजा

इसी क्रम में अधिशाषी अभियंता सिंचाई निर्माण खंड कर्वी को पत्र सौपकर रसिन बांध में मधवा ताला (सुदिनपुर) के करेडी नाला तक लिंक नहर निर्माण कार्य कराये जाने की मांग की है। बताया कि इस लिंक नहर निर्माण से रौली, लूक, धौरही, ल्यौंझा, मऊ-ब आदि दर्जनो गांवों में सिंचाई की समस्या से निदान मिल सकता है। पत्र में अवगत कराया कि रसिन बांध से निकलने वाली रसिन दांयी मुख्य नहर के विस्तारीकरण परियोजना का गठन किया गया है। जिसमें विस्तारीकरण कराना प्रस्तावित है। इस परियोजना को मुख्य अभियन्ताओं की तकनीकी समिति की बैठक में प्रस्तुत किया गया और परियोजना का अनुमोदन होने के उपरान्त स्वीकृत के लिये शासन को पत्रावली प्रेषित की जा चुकी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0