गुजरात की चैरिटेबल संस्था ने जिला अस्पताल को जीवनदायिनी उपकरणों से किया लैस

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोग चिकित्सा सुविधा के अभाव में जान गंवा चुके हैं।ऐसे में अस्पतालों को चिकित्सा..

गुजरात की चैरिटेबल संस्था ने जिला अस्पताल को जीवनदायिनी उपकरणों से किया लैस
चैरिटेबल फाउंडेशन अस्पताल बांदा

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोग चिकित्सा सुविधा के अभाव में जान गंवा चुके हैं।ऐसे में अस्पतालों को चिकित्सा उपकरणों की दरकार है। इस संकट की घड़ी में जहां लोग मानवता की मिसाल पेश करते हुए कोरोना पीडितों की मदद कर रहे हैं वही कुछ सामाजिक संस्थाएं चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने में मदद को आगे आ रही हैं ऐसी ही गुजरात की संस्था अल अमीन है जिसनेे बांदा के जिला अस्पताल को मेडिकल उपकरणों से लैस कर दिया है। जिससे संभावित तीसरी लहर में मरीजों के मदद में कारगर साबित होगी।

एजुकेशनल एंड चैरिटेबल फाउंडेशन गुजरात की टीम मंगलवार की रात बांदा पहुंची में राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अब्दुल रहमान,डाक्टर मुल्ला इमरान,एल उस्मान गनी,इब्राहिम डिपोटी,जुनैद सुलेमान शामिल रहे।यह अपने साथ 5 सेमी फॉउलर बेड, 15 सेमी फॉउलर बेड मेटल पैनल,20 बेड साइज स्टेप ,15 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर एक स्टेचर्स 5 पल्स ऑक्सीमीटर लेकर पहुंचे जिससे किसी भी अस्पताल में एक वार्ड को बनाया जा सकता है।इन सारे प्रकरणों को बुधवार को जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में फिट कर दिया गया और संस्था ने सभी उपकरण जिला स्वास्थ्य समिति को सौंप दिया। जिसका औपचारिक शुभारंभ गुरुवार को जिलाधिकारी द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में अगले 3 माह तक गरीबों को मिलेगा राशन

इस मौके पर अल आमीन एजुकेशनल एंड चेरिटेबिल फाउंडेशन गुजरात के मेडिकल इंचार्ज डॉ. इस्लाम मोहम्मद तबाव ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए संस्था बांदा में एक अस्पताल स्थापित करना चाहती थी लेकिन जिस तेजी से संक्रमण फैला उसे देखते हुए संस्था द्वारा जिला अस्पताल को मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे हैं।यह उपकरण एक वार्ड के लिए पर्याप्त हैं।इन्हें कोरोना महामारी तक जिला स्वास्थ्य समिति को सौंपा जा रहा है।

चैरिटेबल फाउंडेशन अस्पताल बांदा

इस मौके पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अब्दुल रहमान ने बताया कि वह जामिया अरबिया हथौरा मदरसे में शिक्षा ग्रहण करते रहे हैं।मदरसा के संचालक मौलाना हबीब पत्नी का कोरोना के कारण इंतकाल हो गया। मौलाना साहब मुझे अपने बेटे की तरह मानते है मैंने यहां 10- 11 साल शिक्षा ग्रहण की है। इस घटना से मुझे दुख हुआ और मैंने इस जिले में एक अस्पताल बनाने का संकल्प लिया था। लेकिन बढ़ते संक्रमण के कारण पूरा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व की युवा बाघिन मौत से अनाथ हुए उसके चार नन्हें शावक कहां हो गए गुम

फिर भी हम अस्पताल को संस्था की ओर से मेडिकल उपकरण उपलब्ध करा रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सके।उन्होंने बताया कि हमारी यह संस्था देश के बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल ,आंध्र प्रदेश तेलंगाना और गुजरात में  जरूरतमंदों की मदद कर रही है और कई राज्यों में इस तरह के मेडिकल उपकरण भी मुहैया कराए हैं।उत्तर प्रदेश में बांदा पहला जनपद है जहां संस्था द्वारा मदद की गई है।

इस मौके में मौलाना हबीब साहब हथौरा ने तमाम मुल्क में फैले कोरोना महामारी के खात्मे के लिए दुआ की। हथौरा से आये हुए मौलानाओ में मौलाना नजीब,मौलाना इफ्तेखारुल हसन,डाक्टर अब्दुल तव्वाब शामिल रहे।इनके अलावा शकील अली पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ,शब्बीर अली बबलू ,मोहम्मद शाकिर ,सीरज ध्वज सिंह ,डाक्टर एम डी शरीफ फीजियो ,मुजीब खान सलमान खान अध्यक्ष सेवर्स ऑफ लाइफ बाँदा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - शादी के सम्बंध में नया आदेश जारी, 25 लोग ही होंगे शामिल

चैरिटेबल फाउंडेशन अस्पताल बांदा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0