मप्रः बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षांत समारोह आज

महाराज छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षांत समारोह आज (बुधवार को) बसंत पंचमी के अवसर पर...

मप्रः बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षांत समारोह आज

राज्यपाल मंगुभाई पटेल की अध्यक्षता में संपन्न होगा समारोह

मौसम विभाग के महानिदेशक डॉ. महापात्रा डाक्टरेट की उपाधि से होंगे विभूषित

छतरपुर। महाराज छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षांत समारोह आज (बुधवार को) बसंत पंचमी के अवसर पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल की अध्यक्षता में संपन्न होगा। समारोह में विश्वविद्यालयों के पास आउट विद्यार्थियों को पदक तथा उपाधियां प्रदान की जाएंगी। इस मौके पर मौसम विभाग भारत सरकार के महानिदेशक डॉ. मृत्युंजय महापात्रा को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि से विभूषित किया जाएगा।

यह भी पढ़े : हिन्दू धर्म में बसन्त पंचमी का विशेष महत्व, स्नान करने उमड़ी भीड़

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, राज्यपाल पटेल भोपाल से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर सुबह 10:50 बजे छतरपुर हैलीपेड पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग द्वारा 11:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में आयोजित तृतीय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद राज्यपाल पटेल सर्किट हाउस आएंगे और यहां दोपहर 2 बजे हवाई मार्ग से भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़े : किसान संगठनों की सभी मांगे पूरी किए जाने की बेकार जिद

विश्वविद्यालय की मीडिया प्रभारी डॉ. सुमति प्रकाश जैन ने बताया कि राज्यपाल पटेल की अध्यक्षता में आयोजित इस दीक्षांत समारोह में सारस्वत अतिथि के रूप में देश के जाने-माने मौसम विज्ञानी मौसम विभाग के महानिदेशक डॉ. मृत्युंजय महापात्रा उपस्थित रहेंगे। क्षेत्रीय विधायक ललिता यादव विशिष्ट अतिथि होंगी। कुलपति प्रो. शुभा तिवारी दीक्षांत प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगी।

यह भी पढ़े : Good news for tourists-खजुराहो से दिल्ली तक एक और हवाई सेवा शुरू होगी

साइक्लोनमेन के नाम से चर्चित डॉ. मृत्युंजय महापत्रा को मौसम विज्ञान के क्षेत्र में उनके विराट योगदान के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय पहली बार किसी विशिष्ट व्यक्तित्व को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि से विभूषित करेगा। डॉ. महापात्रा को यह उपाधि राज्यपाल पटेल प्रदान करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0