प्रादेशिक शैक्षिक समागम समारोह में जनपद हमीरपुर के पाँच शिक्षक सम्मानित

मिशन शिक्षण संवाद और बेसिक शिक्षा विभाग अलीगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेश भर के बेसिक शिक्षकों...

प्रादेशिक शैक्षिक समागम समारोह में जनपद हमीरपुर के पाँच शिक्षक सम्मानित

मिशन शिक्षण संवाद और बेसिक शिक्षा विभाग अलीगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेश भर के बेसिक शिक्षकों की दो दिवसीय निपुण कार्यशाला का समापन श्री कल्याण सिंह हैबिटैट सेंटर अलीगढ़ में प्रदेश के सभी जिलों से आए 250 प्रतिभागियों को बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह द्वारा सम्मान पत्र वितरण के साथ हुआ। 

यह भी पढ़े : जालौन : युवक ने नाबालिग लड़की के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल लगाई आग, मचा हड़कंप

जनपद हमीरपुर से इस कार्यशाला में ब्लॉक मौदहा से हरिमोहन गुप्ता प्रधानाध्यापक कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय सिलौली, आशीष कुमार सहायक अध्यापक कन्या उच्च प्राथमिक कम्हरिया, सुमेरपुर ब्लाक की गरिमा सिंह स.अ. कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय सिकरी व ब्लॉक कुरारा से रणविजय सिंह स.अ. उच्च प्राथमिक विद्यालय हरौलीपुर व वीरेन्द्र परनामी उर्दू शिक्षक कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुरारा  ने प्रतिभाग किया और अपने शैक्षिक अनुभव प्रदेश भर के प्रतिभागियों के साथ साझा किए उन्हें बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह जी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। 

यह भी पढ़े : मप्र विस चुनाव : उम्मीदवारों के विरोध में हिंसक हुए कार्यकर्ता, आपस में चले लाठी-डंडे

शिक्षकों ने बताया कि अब वह कार्यशाला में सीखे गए अनुभवों को मिशन शिक्षण संवाद की जनपद टीम में जुड़े साथियों के साथ साझा करेंगे जिससे कई विद्यालयों को इन शैक्षिक नवाचारों का लाभ मिल सके।

शिक्षकों ने बताया कार्यशाला में जनपद अलीगढ़ और अन्य जनपदों के प्रतिभागियों ने कई कमरों में स्वनिर्मित टी एल एम की प्रदर्शनी भी लगाई थी जिसमें कक्षा में बच्चों के शिक्षण के बहुत उपयोगी सामग्री थी। 

यह भी पढ़े : संपर्क क्रांति ट्रेन में अर्धनग्न युवक बनाते रहे रील, करते रहे छेड़छाड

कार्यशाला में बेसिक शिक्षा मंत्री जी के सामने शिक्षण संवाद के संयोजक अवनींद्र जादौन ने टीम मिशन शिक्षण संवाद के विभिन्न पटलों के कार्यों का परिचय  दिया और  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह जी ने दो दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की उन्होंने अवगत कराया  कि शिक्षकों के शैक्षणिक मंच मिशन शिक्षण संवाद से जुड़े अच्छा काम करने बाले प्रदेश के सभी जनपदों से 250 शिक्षक ने इस कार्यशाला में प्रतिभाग किया और सभी प्रतिभागियों ने अपने विद्यालयों में निपुण लक्ष्य प्राप्ति, उपस्थिति एवं ठहराव और प्रतियोगी परीक्षा में छात्रों की सफलता के लिए किए गए प्रयासों को एक दूसरे के साथ साझा किया। बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने अपने उद्बोधन में इस राज्यस्तरीय शैक्षिक समागम के आयोजन हेतु मिशन शिक्षण संवाद टीम की सराहना की। उन्होंने उन शिक्षकों की भी सराहना की जिन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं के अतिरिक्त स्वयं के प्रयास से  विद्यालय को बेहतर बनाया।

यह भी पढ़े : आज आधी रात लगेगा चंद्रग्रहण, अपनी चमक खोता दिखेगा शरद पूर्णिमा का चांद

कार्यक्रम में  मिशन शिक्षण संवाद के संस्थापक विमल कुमार, संयोजक अवनीन्द्र सिंह, कार्यक्रम संयोजक रविन्द्र सिंह, मिशन शिक्षण संवाद अलीगढ़ के एडमिन यतेन्द्र सिंघल, को एडमिन प्रिया शर्मा आदि का योगदान रहा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0