खनन नीति के तहत कराएं खनन कार्य : डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में खनन पट्टाधारकों...

खनन नीति के तहत कराएं खनन कार्य : डीएम

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में खनन पट्टाधारकों के साथ आवश्यक बैठक संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : छात्रों को उपहार देकर की विदाई

डीएम ने खनन पट्टाधारकों से कहा कि श्रमिकों से पीपीई किट के बिना काम न कराया जाए। 18 साल से कम उम्र वालों से कार्य न कराएं। सभी खदानों में फॉर्मन, मेट खनन कार्य ब्लास्टिंग के दौरान मौजुद रहना चाहिए। खनन कार्य उनकी देखरेख मे होना चाहिए। ब्लास्टिंग का कार्य दिन के समय में हो। धूल से बचाव के लिए बराबर अंतराल पर पानी का छिड़काव किया जाए। सीमा स्तंभ और संकेत बोर्ड लगा हुआ हो और सही हालात में रहे। गाड़ियों में ओवरलोडिंग नहीं की जाएगी। खनन कार्य खनन नीति के तहत करें। श्रमिको को स्वच्छ पीने योग्य पानी और शौच के लिए शौचालय उपलब्ध कराया जाए। बेंच की स्थिरता को बनाए रखें। सुरक्षित ढग से कार्य कराएं।

यह भी पढ़े : डीएम-एसपी ने राजनैतिक दलों के नेताओं के साथ की बैठक

उन्होंने कहा कि मानक के अनुसार ट्रांसपोर्ट करें। नियमों का हरहाल में पालन कराया जाए। पुलिस अधीक्षक ने सभी खनन पट्टाधारकों से कहा कि किसी भी दशा में ओवर लोडिंग वाहनों पर नहीं होनी चाहिए। खनन पट्टा सीमा के अंतर्गत कराया जाए। खदानों पर मैनेजर व सुपरवाइजर अवश्य सभी पट्टाधारक रखें। उन्होंने कहा कि जो जिला खनिज अधिकारी ने खनन कार्य के लिए कई बिंदुओं पर जानकारी दी है उसी के अनुसार कार्य करें। बैठक में एडीएम उमेशचंद्र, जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह सहित संबंधित अधिकारी एवं पट्टाधारक मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : एसटीएफ को कौशांबी पुलिस परीक्षा लीक मामले के मुख्य आरोपी ने सरेंडर किया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0