ऑपरेशन कन्विक्शन : जालौन पुलिस ने 173 अपराधियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगातार शिकंजा कस रही है...

ऑपरेशन कन्विक्शन : जालौन पुलिस ने 173 अपराधियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे

जालौन। योगी सरकार उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगातार शिकंजा कस रही है। जालौन में भी अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाईयों से अपराधियों के हौसले पस्त हो गए हैं। बुलडोजर गरज रहा है। पुलिस की प्रभावी कार्रवाई से जिला न्यायालय में भी आरोपितों के खिलाफ जल्द चार्ज शीट दाखिल कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। पिछले चार माह में जालौन पुलिस की सक्रियता से 173 आरोपितों को कोर्ट ने सजा सुनाई है।

यह भी पढ़े : फिल्म के माध्यम से मिलेट्स की महत्ता बताएगी सरकार

राज्य सरकार के 'ऑपरेशन कन्विक्शन' के तहत जालौन पुलिस ने कोर्ट में पैरवी करते हुए 173 आरोपितों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया है। कोर्ट में लंबित मामलों में जालौन पुलिस ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल की। जिसका नतीजा यह हुआ कि, लूट, मर्डर, रेप, पॉक्सो, रंगदारी और गैंगस्टर का आरोपित जेल की चहारदीवारी के भीतर रह रहे हैं। पॉक्सो व दुष्कर्म के मामलों में 25 आरोपितों को कठोर कारावास मिला है। वहीं, सनसनीखेज मामले में 36 आरोपित हवालात में हैं।

यह भी पढ़े : 21 लाख दीपों से जगमग होगी अवधपुरी, फिर बनेगा रिकार्ड

पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने मंगलवार को बताया कि जालौन पुलिस ने जिला न्यायालय और पूरी टीम के सहयोग से सरकार के द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन कन्विक्शन' के तहत संगीन मामलों में अपराधियों को सजा दिलवाई है। जालौन पुलिस ने बीते चार महीनों में 173 लोगों को सजा करवाई है। तकरीबन 20 लोगों को आजीवन कारावास की सजा हुई है। इसमें हर छोटे से बड़े अपराध के अपराधी शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0