श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में करोड़ों रूपये का आभूषण पहनी है रामलला की मूर्ति

श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नवीन मंदिर के गर्भगृह में मुख्य यजमान बनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में करोड़ों रूपये का आभूषण पहनी है रामलला की मूर्ति

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नवीन मंदिर के गर्भगृह में मुख्य यजमान बनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया। पूजा के समय पहली बार दिव्य भव्य आकर्षक पाँच वर्ष बालक के रुप मे भगवान राम की मनमोहक तस्वीर आते ही पूरे देश के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर छा गई। रामलला की मूर्ति को करोड़ों रुपये के आभूषणों से सजाया गया है। पीएम मोदी ने भगवान राम को क्षत्र भी दिया। इन आभूषणों को बनाने में बहुत ही कीमती रत्नों का इस्तेमाल हुआ है।

यह भी पढ़े : देश भर से श्रीराम मंदिर निर्माण में मिला है योगदान : चंपत राय

इन रत्नों का हुआ है इस्तेमाल

गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम की मूर्ति को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि उनको सजाने के लिए बेहद महंगे आभूषणों का इस्तेमाल हुआ है। उनके सिर पर सोने और हीरे से बना मुकुट है, उसके बीच में एक पन्ना रत्न का प्रयोग हुआ है। माथे पर लगे तिलक में भी हीरे और माणिक्य हैं। भगवान के कानों के कुंडल में मोती, पन्ना और माणिक्य का इस्तेमाल हुआ है। गले के हार में भी पन्ना, माणिक्य, मोती और हीरे हैं। इसके अलावा कई अन्य आभूषणों से भी भगवान श्रीराम को सजाया गया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी की कीमत करोड़ों रूपये में है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : सदर विधायक ने दी एक और सौगात: अवस्थी पार्क में 33 लाख की लागत से बनेगा योग केंद्र

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0