बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला, इंटरपोल की मदद से पकडा गया

छतरपुर पुलिस के इतिहास में प्रथम बार इंटरपोल की सहायता से स्विटजरलैंड की एंजेसियों से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्यक साक्ष्यों को एक दूसरे से जोड़कर बागेश्वर धाम प्रमुख...

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला, इंटरपोल की मदद से पकडा गया

छतरपुर पुलिस के इतिहास में प्रथम बार इंटरपोल की सहायता से स्विटजरलैंड की एंजेसियों से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्यक साक्ष्यों को एक दूसरे से जोड़कर बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है। उसने उन्हें ईमेल पर गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के नाम से धमकी देकर दस लाख रुपये मांगे थे।

यह भी पढ़े : CBSE Exam 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित, 15 फरवरी से परीक्षाएं

जानकारी के मुताबिक, 19 अक्तूबर 2023 को बागेश्वर धाम की अधिकृत ईमेल आईडी पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अज्ञात आरोपी के द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था। जान बचाने के लिए आरोपी के द्वारा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रुपये की मांग की गई, जिसकी सूचना थाना बमीठा में 20 अक्तूबर 2023 को प्राप्त होने पर संवेदनशील होने से तुरंत अपराध क्रमांक 382/23 धारा 387, 507 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्व पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था।

यह भी पढ़े :  बांदा: गायब युवक की सरकारी स्कूल में मिली लाश, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की वारदात

छतरपुर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के संज्ञान में आने पर तुरंत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीओपी खजुराहो के नेतृत्व में थाना प्रभारी बमीठा एवं उपनिरीक्षक संजय पाण्डेय तथा साइबर सेल प्रभारी छतरपुर उपनिरीक्षक सिद्वार्थ शर्मा का विशेष जांच दल गठित किया गया। अपराध की प्रकृति को दृष्टिगत रखते हुए राज्यस्तरीय तथा राष्ट्रीय एंजेसियों के माध्यम से अपराध की विवेचना प्रारंभ की गई।

यह भी पढ़े :प्राचार्य कक्ष के टायलेट में शिक्षक ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली

अज्ञात आरोपी के द्वारा कोई उत्तर प्राप्त न होने पर 22 अक्तूबर 2023 को दोबारा धमकी भरा ईमेल किया गया और टाइम खत्म होने की धमकी दी गई। पुलिस अधीक्षक छतरपुर द्वारा साइबर सेल के माध्यम से प्रादेशिक नोडल एजेंसी को आवश्यक पत्राचार कर राष्ट्रीय अनुसंधान अभिकरण के माध्यम से छतरपुर पुलिस के इतिहास में प्रथम बार इंटरपोल की सहायता से स्विटजरलैंड की एंजेसियों से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्यक साक्ष्यों को एक दूसरे से जोड़कर आरोपी निवासी ग्राम शंकरडीह जिला नालंदा बिहार हाल निवासी कंकरबाग पटना (बिहार) की पहचान कर एक योग्य एवं अनुभवी पुलिस दल भेजकर आरोपी को हिरासत में लिया गया। घटना में प्रयुक्त मोबाइलों को बरामद कर सुरक्षित किया गया, आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर मेमोरेंडम लेखकर जब्ती एवं गिरफ्तारी की कार्रवाई कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। न्यायालय द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में निरूद्व किया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0