बांदा : मेडिकल कॉलेज से गायब हुई महिला मरीज की, कैंपस में ही मिली लाश

जनपद बांदा में स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी वार्ड से अचानक लापता हुई प्रसूता महिला की लाश 24 घंटे बाद मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही रेजिडेंसी बिल्डिंग के सामने ...

बांदा : मेडिकल कॉलेज से गायब हुई महिला मरीज की, कैंपस में ही मिली लाश

जनपद बांदा में स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी वार्ड से अचानक लापता हुई प्रसूता महिला की लाश 24 घंटे बाद मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही रेजिडेंसी बिल्डिंग के सामने नालियों में मिली है। मेडिकल कॉलेज परिसर में ही लाश पाए जाने से हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस घटना से कॉलेज प्रशासन की लापरवाही उजागर हो गई है।

यह भी पढ़े :इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम,चमत्कार या रिएक्शन


बताते चलें कि जिले के अतर्रा थाना अंतर्गत ग्राम अनथुआ निवासी रामसेवक पुत्र श्याम लाल की धर्मपत्नी पंचवटी (40) डिलेवरी के लिए 3 नवंबर को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती की गई थी। अगले ही दिन उसने बेटी को जन्म दिया था। मंगलवार को डिस्चार्ज होने से पहले उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसपर डॉक्टर ने इमरजेंसी में भर्ती किया और इंजेक्शन वगैरा लगाए थे। रात में पति और उसकी बड़ी भाभी प्रेमा पत्नी जगदीश देखरेख करने के लिए रुके थे। सुबह जब पति और जेठानी की नींद खुली तो पंचवटी बेड से गायब थी। उसकी खोजबीन की तो कहीं पता नहीं चला। सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो 5.42 बजे पर गेट से बाहर निकलती हुई दिखाई दी।

यह भी पढ़े:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को, बुन्देलखण्ड के 13 विधानसभा प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट

मेडिकल कॉलेज कैंपस में जिस स्थान पर लाश मिली है वहां पर मृतका के पति रामसेवक और देवर जगदीश ने कम से कम 20 बार खोज बीन की थी। तब वहां लाश नहीं थी। बुधवार को सुबह 5.42 बजे  सीसीटीवी कैमरे पर महिला को गेट से निकलते हुए देखा गया था। इसके बाद परिजनों ने इस संबंध में अस्पताल के डॉक्टरों व अन्य स्टाफ से पूछताछ की लेकिन सभी ने मृतक के परिवार जनों को दोषी ठहराया था। इनका कहना था कि अपने मरीज की निगरानी स्वयं करनी थी। अब मरीज गायब हो गया तो अस्पताल की कोई जिम्मेदारी नहीं है। यह एक बड़ा सवाल है कि मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही पुलिस चौकी है। परिजनों ने पुलिस को घटना की कुछ ही घंटे बाद मरीज के गायब होने की जानकारी दी थी। इसके बाद भी पुलिस सिर्फ रटा रटाया जवाब दे रही थी कि पुलिस लापता मरीज की तलाश कर रही है। क्या पुलिस ने अस्पताल परिसर में खोजबीन नहीं की। अगर खोजबीन की थी तो फिर लाश वहां कहां से आ गई। यही सवाल परिजन भी कर रहे हैं कि जहां पर हमने 20 बार खोजबीन की, वही पर आज गुरुवार को लाश कहां से आ गई।

यह भी पढ़े:बांदाःमेडिकल कॉलेज से गायब महिला मरीज का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

इस बारे में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर एस के कौशल ने बताया कि महिला मरीज के गायब हो जाने के बाद हमारे कर्मचारियों ने भी मेडिकल कॉलेज के संभावित स्थानों पर खोजबीन की थी, उस स्थान पर भी देखा गया था जहां आज लाश मिली है। लाश यहां कैसे पहुंची और घटना क्या हुई है यह पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

वही अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम अनाथुवा निवासी 40 वर्षीय महिला बुधवार को मेडिकल कॉलेज से गायब हो गई थी। सीसीटीवी कैमरे में उसे अस्पताल से बाहर अकेले ही जाते हुए देखा गया था। परिजनों की सूचना पर लापता मरीज की पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रही थी। आज महिला की लाश अस्पताल परिसर में ही मिली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। साथ ही परिजनों ने मेडिकल कॉलेज पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस मामले में भी जांच की जा रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0