दस साल बाद भी नहीं बना बुंदेलखंड अलग राज्य

वर्ष 2014 में चुनाव के पूर्व अलग राज्य का मुद्दा उठाकर बुंदेलों को अपने पाले में खड़ा करने वाली भाजपा ने केंद्र में...

दस साल बाद भी नहीं बना बुंदेलखंड अलग राज्य
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

हमीरपुर। वर्ष 2014 में चुनाव के पूर्व अलग राज्य का मुद्दा उठाकर बुंदेलों को अपने पाले में खड़ा करने वाली भाजपा ने केंद्र में दस साल तक सत्ता में रहने के बाद अपना वादा नहीं निभाया है। कहीं बुंदेलों की यह टीस भाजपा के लिए भारी न साबित हो जाए।

यह भी पढ़े : उप्र में योगी मंत्रिपरिषद का विस्तार, ओपी राजभर समेत 4 नए मंत्री शामिल

वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड के महोबा एवं झांसी में अपनी रैली में घोषणा की थी कि वह सत्ता में आएंगे तो बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाकर विकास के द्वार खोलेंगे। उनकी इस घोषणा से गदगद बुंदेली मतदाताओं ने अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया और 2014 के लोकसभा चुनाव में बुंदेलखंड की चारों सीटें उनकी झोली में डाल दी। इसके बाद 2019 के चुनाव में भी बुंदेलखंड की चारों सीटों पर भाजपा काबिज हुई। दस वर्ष केंद्र की सत्ता में रहने के बाद प्रधानमंत्री ने अपना वादा पूरा नहीं किया है। इससे बुंदेलों के मन में टीस पैदा हो गई है।

यह भी पढ़े : सदगुरू नेत्र चिकित्सालय में कार्निया एवं ऑक्यूलर सर्फेस डिजीज (नेत्र सतह रोग) कार्यशाला का हुआ आयोजन

बुंदेलखंड निर्माण सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय तिवारी ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। भाजपा ने बुंदेलखंड के लोगों को छला है। वह गांव-गांव जाकर भाजपा के छलावे का भंडाफोड़ करके बुंदेलों को जागरुक कर रहे हैं। सच यह है कि भाजपा बुंदेलखंड को अलग राज्य ही नहीं बनना चाहती है। महोबा के तारा पाटेकर प्रधानमंत्री को अपना वायदा याद दिलाने के लिए खून से कई बार पत्र लिख चुके हैं। इसके बाद भी प्रधानमंत्री ने इस ओर अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

यह भी पढ़े : ब्राह्मण करेंगे 7 मार्च को मंथन किसे करें समर्थन और कब मिलेगी सम्मान की गारंटी : अर्चना नितिन उपाध्याय

मौजूदा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने जरूर लोकसभा में पिछले दिनों इस मुद्दे को रखकर सदन का ध्यान आकृष्ट कराया था। लेकिन अलग राज्य के समर्थक इसको महज एक जुमलेबाजी बताकर गुमराह करने की रणनीति ही मानते हैं। अलग राज्य के समर्थकों का दावा है कि वह भाजपा के इस झूठ को पूरे बुंदेलखंड में प्रचारित करके लोकसभा चुनाव में लोगों को जरूर जागरूक करेंगे। ताकि चुनाव में इनकी झूठी जुमलेबाजी का बदला लिया जा सके। अगर ऐसा होता है तो भाजपा को इस मुद्दे से आगामी चुनाव में मुश्किल पैदा हो सकती है। क्योंकि विपक्ष भी इस मुद्दे को हथियार बनाकर भाजपा को कटघरे में खड़ा कर सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0