सीएम योगी ने चित्रकूट विस्फोट में मृतकों के परिवारों को, पांच-पांच लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा  की

चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता ...

सीएम योगी ने चित्रकूट विस्फोट में मृतकों के परिवारों को, पांच-पांच लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा  की

चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने घटना को लेकर एडीजी प्रयागराज की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। 

यह भी पढ़े:गनीमत है आज सीआईसी की छुट्टी थी अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो जाता

कर्वी स्थित चित्रकूट इंटर कालेज के मैदान में बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी शो की तैयारी के दौरान बम के गोले में जबरदस्त विस्फोट हो गया। हादसे में चार किशोरों की दर्दनाक मौत हो गई। वह सभी घटनास्थल से तीन सौ मीटर दूर कर्वी माफी के रहने वाले थे। सदर कोतवाली में आतिशबाजी कंपनी के संचालक व व्यवस्थापक समेत 15 के खिलाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े:चित्रकूट में कैसे हुआ भयानक विस्फोट, जिसमें चार बच्चों की जान चली गई, आइये जानते हैं वजह

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आतिशबाजी स्थल पर हादसे में चार की मौत हुई है। इस संबंध में कार्यक्रम में आतिशबाजी का काम कराने वाली इंदौर की डोंप कंपनी के संचालक व व्यवस्थापक मुंबई के हर्ष कामदार व इंदौर के पंकज जाट समेत 15 अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनके खिलाफ धारा 286, 336,338, 304 आईपीसी व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस कंपनी के छह लोगों को कोतवाली में पूछताछ के लिए बैठाया गया है। दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। हादसे के चलते बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े:अप्राकृतिक यौन संबंध न बनाने से नाराज, पति ने पत्नी को जिन्दा जलाने की कोशिश की
डीएम ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए तकनीकी टीम जांच कर रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। दो को हिरासत में लिया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0