ट्रेन में ड्यूटी के दौरान सिपाही रात में सो नहीं पाएंगे, एसपी जीआरपी ने बताया ये बजह

ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात में चलने वाले पुलिस कर्मियों की निगरानी के लिए उनसे वीडियो कॉल पर बीच-बीच में बात की जाएगी, ताकि वह..

ट्रेन में ड्यूटी के दौरान सिपाही रात में सो नहीं पाएंगे, एसपी जीआरपी ने बताया ये बजह

बांदा, ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात में चलने वाले पुलिस कर्मियों की निगरानी के लिए उनसे वीडियो कॉल पर बीच-बीच में बात की जाएगी, ताकि वह सोने न पाए और एक बोगी से दूसरी बोगी में जाकर घूमते हुए यात्रियों की देखरेख कर सके। यह नया सिस्टम एडीजी के आदेश पर शुरू किया गया है।

यह भी पढ़े:रामनगरी के राजा से मिलने आए थाईलैंड के राजा राम 10 के दूत

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी जोन विपुल कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी । उन्होंने बताया कि शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी ट्रेन एस्कॉर्टेड होती हैं। लेकिन ड्यूटी के दौरान सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी सोने न पाए और उनके मूवमेंट पर निगरानी की जाए, इसके लिए यह नया सिस्टम लागू किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ट्रेनों में चलने वाले अवैध वेंडर्स का सत्यापन कराया जाएगा। जिन वेंडर का जहां स्थान फिक्स है, वहीं पर उन्हें रहने के लिए कहा जाएगा। जो बिना वर्दी अवैध ढंग से घूम रहे हैं। उन वेंडर्स पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने बांदा रेलवे स्टेशन के बाहर अवैध पार्किंग के बारे में पूछें जाने पर बताया कि इसकी जानकारी करके इस बात की सख्त हिदायत दी जाएगी कि स्टेशन के बाहर किसी तरह से अवैध पार्किंग न होने पाए।

यह भी पढ़े:झांसीःदिनदहाडे ग्राम प्रधान के भाई को बड़ा बाजार में गोली मार दी

इसके पहले उन्होंने बताया कि वर्तमान में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को देखते हुए शासन की निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से प्लेटफार्म का निरीक्षण किया गया। साथ ही संबंधित थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान थाने में माल खाने, मेंस और बैरको का निरीक्षण किया गया। सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। सफाई व्यवस्था संतोषजनक है लेकिन बहुत बेहतर नहीं है इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। ट्रेनों में हो रही चोरियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि बांदा क्षेत्र में अधिकांश ट्रेनों के भीतर मोबाइल, पर्स और बैग की चोरी हो रही है। यात्रियों से भी अपील है कि वह भी अपने सामान की सुरक्षा करें। कहा कि बांदा जीआरपी एरिया में अपराध कम है, जो फिलहाल अपराध हुए हैं उनका खुलासा हो चुका है। एक दो लंबित विवेचनाएं हैं, जिनका निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े:झांसीः शिव मन्दिर कैलाश पर्वत के पुजारी की पत्थर से कूचकर हत्या 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0