आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों ने की रिहर्सल

जनपद की बागरमऊ तहसील क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को लड़ाकू विमानों ने रिहर्सल की...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों ने की रिहर्सल

उन्नाव। जनपद की बागरमऊ तहसील क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को लड़ाकू विमानों ने रिहर्सल की। इस दौरान सुखोई, जगुआर और मिराज ने 3.5 किमी की एयर स्ट्रिप पर टच एंड गो किया। इसे देखने के लिए आसपास के गांवों की भीड़ जुटी रही। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रही।

यह भी पढ़े : तपती धूप में डीएम पहुंचे खेत, राजस्व कर्मियों ने फसल की कराई क्राॅप कटिंग

प्रमुख कार्यक्रम (एयर शो) रविवार को होना है। रिहर्सल के दौरान एक्सप्रेस-वे के अलावा सर्विस लेन पर गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। भीड़ को रोकने के लिए पुलिसकर्मियों के अलावा पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात रहे।

यह भी पढ़े : यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले मोटरसाइकिल चालक पर 17 हजार का जुर्माना अधिरोपित किया, मोटरसाइकिल सीज

एयरफोर्स के अफसर ने बताया कि मिग अंबाला, मिराज ग्वालियर, सुखोई पुणे और जगुआर गोरखपुर और प्रयागराज एयरबेस से आए हैं। रिहर्सल के बाद सभी प्रकार के फाइटर जेट लखनऊ एयरबेस पर उतरेंगे। रविवार को फिर से प्रैक्टिस की जाएगी।

यह भी पढ़े : बाँदा : खुद को आईजी बताकर पूर्व मंत्री और रिटायर्ड इंस्पेक्टर को धमकाया

उल्लेखनीय है कि एक्सप्रेस-वे पर 2015 में पहली बार फाइटर प्लेन ने टच डाउन पहली बार किया था। साल 2015 में इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट मिराज-2000 ने मथुरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर टचडाउन किया था। यानी सेना का यह विमान सड़क को छूकर फिर से उड़ गया था। देश में ऐसा प्रयोग पहली बार किया गया था। तब भी एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इस एक्सरसाइज के दौरान बड़ी संख्या में एयरफोर्स के अफसर भी मौजूद थे। मिराज़-2000 के टचडाउन से पहले वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर ने कई चक्कर भी लगाए थे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : बांदा : अब भाजपा नेता को जान से मारने की धमकी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0