दुर्लभ प्रजाति के कछुआ की तस्करी करने वाले चार गिरफ्तार, 16 कछुए बरामद 

नदी तालाब और नहर से पकड़कर दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले चार तस्करों को जिले की गिरवां पुलिस ने गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दुर्लभ प्रजाति के 16 कछुए बरामद किए हैं। पकड़े गए ...

दुर्लभ प्रजाति के कछुआ की तस्करी करने वाले चार गिरफ्तार, 16 कछुए बरामद 

बांदा,

नदी तालाब और नहर से पकड़कर दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले चार तस्करों को जिले की गिरवां पुलिस ने गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दुर्लभ प्रजाति के 16 कछुए बरामद किए हैं। पकड़े गए तस्करों में तीन मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं जबकि एक आरोपी यूपी के सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है।

यह भी पढ़े:बांदाः प्रशासन की तमाम कोशिशें नाकाम, नाबालिग लड़की की 35 वर्षीय युवक से हो गई शादी

इस बारे में क्षेत्राधिकारी नरैनी श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी ने बताया कि मंगलवार की शाम गिरवां पुलिस को गस्त एवं चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना मिली, जिसके आधार पर पुलिस ने बांसी प्रेमपूर्ण नहर पुलिया के पास कछुआ पकड़ रहे 4 तस्करों को घेराबंदी करके पकड़ लिया। पकड़े गए तस्करों के खिलाफ जीव जंतुओं का अवैध शिकार कर पर्यावरण एवं परिस्थितिकी यंत्र को क्षति पहुंचाने का अभियोग पंजीकृत किया गया है। पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह नदी तालाबों से कछुआ पकड़कर मध्य प्रदेश ले जाते हैं जहां उन्हें बेंच देते हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से 16 दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद किए गए। इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दे दी गई है।

यह भी पढ़े:सपा ने पूर्व मंत्री शिव शंकर पटेल को बांदा चित्रकूट संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया

पकड़े गए अभियुक्तों में दीपक कुचबंधिया पुत्र जिल्लू ,करन कुचबंधिया पुत्र राजू ,संजय कुचबंधिया पुत्र अमर सिंह निवासी बड़ागांव थाना देवेन्द्र नगर जनपद पन्ना म.प्र. और कमलेश कुचबंधिया पुत्र बाबू निवासी पकड़ी थाना सुल्तानपुर जनपद सुल्तानपुर शामिल हैं।

यह भी पढ़े:ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष को व्यासजी तहखाने में मिला पूजा का अधिकार 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0