झाँसी : वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन

बुंदेलखंड दिव्यांग कल्याण समिति एवं लायन व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान...

झाँसी : वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन

खेल क्षेत्र में दिव्यांगजनों का मनोबल बढ़ाना हम सभी का कर्तव्य - डॉ. संदीप सरावगी

झाँसी। बुंदेलखंड दिव्यांग कल्याण समिति एवं लायन व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट लीग का तीन दिवसीय आयोजन झांसी के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में किया जा रहा है।

इस संबंध में प्रेसवार्ता का आयोजन झोकन बाग स्थित संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में किया गया, आयोजकों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया यह आयोजन 27 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 29 अक्टूबर 2023 के मध्य संपन्न होगा। इस आयोजन में व्हीलचेयर क्रिकेट इंडिया के समस्त खिलाड़ी सम्मिलित होंगे।

यह भी पढ़े : उप्र में 24 जनवरी तक होगी दलहन व तिलहन की खरीद, तीन दिन में होगा भुगतान

कार्यक्रम की शुरुआत 27 अक्टूबर दोपहर 12:00 बजे से होगी जहां स्व. पंडित विश्वनाथ शर्मा की स्मृति में दिव्यांग मैराथन आयोजित की जाएगी। यह मैराथन रानी लक्ष्मीबाई पार्क से प्रारंभ होकर जीवन शाह बीकेडी चौराहे होते हुए मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पर समाप्त होगी तत्पश्चात त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन होगा। जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान की टीमें सम्मिलित होंगी।

मीडिया को जानकारी देते हुए डॉ. संदीप सरावगी ने कहा हमारा संगठन विशेष रूप से दिव्यांगजनों के सहयोग के लिए कार्य कर रहा है। इस प्रकार के आयोजनों से सभी का उत्साहवर्धन होता है मेरी क्षेत्रीय जनता से अपील है ऐसी आयोजनों में उपस्थित होकर दिव्यांग जनों का मनोबल बढ़ाने का कार्य करें और भारत सरकार से अपील है कि दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट को अन्य क्रिकेट आयोजनों की भांति राष्ट्रीय स्तर पर समय-समय पर आयोजित करने का कार्य करे जिससे देश के समस्त दिव्यांगजन प्रेरणा लेकर खेल क्षेत्र में भी बढ़-चढ़कर अपनी प्रतिभा दिखा सकें।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी करेंगे, युद्ध स्तर पर तैयारी

इस अवसर पर मुख्य रूप से संघर्ष सेवा समिति संस्थापक डॉ. संदीप सरावगी, बुंदेलखंड दिव्यांग कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष मोहम्मद उमर, मध्य प्रदेश टीम के कप्तान कबीर सिंह, दिनेश यादव, हरीश कुशवाहा, सुरेश कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड की बंजर जमीन पर अब किसानों ने शुरू की स्ट्राबेरी की खेती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0