अयोध्या से आए हुए अक्षत, राम मंदिर का चित्र व पत्रक घर घर पहुंचाने का सिलसिला जारी

अयोध्या से आए हुए अक्षत, राम मंदिर का चित्र व अयोध्या संघर्ष के इतिहास के पत्रक बांदा नगर में घर घर पहुंचाये जा रहे है।यह अभियान 1 जनवरी से ...

अयोध्या से आए हुए अक्षत, राम मंदिर का चित्र व पत्रक घर घर पहुंचाने का सिलसिला जारी

अयोध्या से आए हुए अक्षत, राम मंदिर का चित्र व अयोध्या संघर्ष के इतिहास के पत्रक बांदा नगर में घर घर पहुंचाये जा रहे है।यह अभियान 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चलना है इसमें वह उत्साह साफ नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े:कानपुर-सागर हाईवे पर बडा हादसा,तीन बाइक सवारों की मौत

लगभग 500 वर्ष के संघर्ष व लाखों बलिदान के बाद ऐसा अवसर आया है की, भगवान प्रभु श्रीराम जी का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बन गया है और उसका भव्य शुभारंभ 22 जनवरी 2024 को होना है। यह अवसर निश्चित ही प्रत्येक रामभक्त के लिए गौरव का विषय है और प्रत्येक व्यक्ति वहां पर पहुंच कर भव्य श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होना चाहता है। विश्व हिंदू परिषद ने यह तय किया है कि प्रत्येक व्यक्ति अगर वहां पहुंचेगा तो व्यवस्थाएं बिगड़ सकती हैं इसलिए स्वयं प्रधानमंत्री जी ने भी यह संदेश दिया है कि, प्रत्येक मोहल्ले गलियों में स्थित मंदिरों की साफ सफाई की जाए व वहां पर पूजन कार्यक्रम, राम कीर्तन, सुंदरकांड, भजन इत्यादि कर भगवान श्री राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हो सके व उन मंदिरों में एलईडी स्क्रीन या डिस्प्ले लगाकर अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण भी लोगों को दिखाया जा सके। 

यह भी पढ़े:योगी सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को यूपी में छुट्टी

इसके तहत बांदा नगर में भी भव्य आयोजन की पूरी तैयारी है। जिसके तहत पिछले दिनों अयोध्या से आए हुए अक्षत कलश की एक भव्य यात्रा आयोजित भी की गई थी। जिसमें हजारों लोगों के साथ-साथ हाथी, घोड़े, राम दरबार के रथ, पूज्य संत महात्माओं ने अपने आशीर्वाद भी दिए थे। उस भव्य यात्रा के बाद बांदा में राम भक्तों के अंदर एक अलग उत्साह देखने को मिला और इस अक्षत वितरण अभियान में जो की 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चलना है इसमें वह उत्सव साफ नजर आ रहा है। श्री रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह समिति बांदा के कार्यकर्ता व रामभक्त प्रत्येक घरों में अयोध्या से आए हुए अक्षत राम मंदिर का चित्र व अयोध्या के संघर्ष की कहानी वाले पत्रक का वितरण युद्ध स्तर पर कर रहे हैं। बांदा के प्रत्येक परिवार तक यह पत्रक व अक्षत पहुंचाने का कार्य बहुत ही तेजी से और उत्साह पूर्ण तरीके से हो रहा है।

यह भी पढ़े:रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले, चित्रकूट में मोहन कैबिनेट की बैठक, इस पर महत्वपूर्ण निर्णय

बताते चलें कि अभी तक लगभग  15 से 20  हजार  घरों में अक्षत वह पत्र पहुंचा जा चुके हैं और अभी 15 जनवरी तक यह कार्य अनवरत चलना है। इस उद्देश्य के साथ की कोई भी राम भक्त का परिवार छूटे ना और प्रत्येक परिवार में जाकर अक्षत देकर उनको व उनके परिवार को उस बस्ती में स्थित मंदिर में आने का आमंत्रण दिया जा रहा है। श्री रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह समिति बांदा नगर के संयोजक जगदीश पटेल जी ने बताया कि, अभी तक हम विस्तृत रूप से कार्य को कर रहे हैं और प्रत्येक परिवार में पहुंचने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य प्रत्येक राम भक्त को यह अवगत कराना है कि अयोध्या में राम मंदिर बन चुका है और हमारे पूर्वजों के संघर्ष, साधु संतों व कार्य सेवकों का बलिदान जाया नहीं गया है। 

यह भी पढ़े:22 जनवरी को चित्रकूटधाम में होगा दिव्य महोत्सव  

श्री रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह समिति बांदा नगर के सहसंयोजक निखिल सक्सेना ने बताया कि बांदा नगर को 31 बस्तियों में विभाजित किया गया है जिनमें 50 से 100 की संख्या में कार्यकर्ता यह कार्य कर रहे हैं। सभी कार्यकर्ताओं में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी क्षमता से ज्यादा कार्य करने के लिए लगा हुआ है और कई घरों में भिन्न-भिन्न प्रकार की बातें भी सुनने को मिल रही हैं जो अयोध्या के संघर्ष के विषय में है। कई बुजुर्ग जब यह अक्षत लेते हैं तो उनमें भावुकता भी देखने को मिल रही है। कई स्थानों पर यह देखा गया कि अक्षत लेते हुए लोग रोने तक लगे और भगवान प्रभु श्री राम के जयकारे लगाने लगे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0