मतदाता पर्ची देते समय फोटो भी खींच कर रखें : डीएम

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए तहसील सभागार...

मतदाता पर्ची देते समय फोटो भी खींच कर रखें : डीएम

चित्रकूट(संवाददाता)। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए तहसील सभागार कर्वी में जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनन्द ने बूथ लेवल अधिकारियों की बैठक ली।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : दो मासूम बच्चों को लेकर मां कुंए में कूदी, तीनों की मौत

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएलओ से कहा कि आगामी 20 मई को मतदान दिवस के पूर्व प्रत्येक दशा में मतदाताओं को घर-घर पर्ची शत प्रतिशत बांटना है। मतदाता पर्ची बांटने का रजिस्टर भी बनाएं। मतदाता पर्ची देते समय फोटो भी खींच कर रखें। उन्होंने कहा कि अगर मतदाता पर्ची सही तरीके से वितरण करेंगे तो अवश्य जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के लिए मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम लगातार शहर व गांव में चल रहे हैं। कहां कि मतदाता पर्ची बांटते समय कोई भी घर, मजरा, पुरवा छूटना नहीं चाहिए। गांव का अगर कोई मतदाता कहीं शादी विवाह में गया है तो उसकी पर्ची सुरक्षित रखें और जब वह वापस अपने घर आए तो उनको मतदाता पर्ची दी जाए। पर्ची कहीं फेंकना नहीं है इसका विशेष ध्यान दें। 

यह भी पढ़े : मई महीने में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है छुट्टियों की पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा कि गांव में मतदाताओं को मतदान दिवस के दिन अधिक से अधिक बूथ पर पहुंचकर मतदान करने के लिए प्रेरित भी करें और दिव्यांग मतदाता एवं 80 प्लस के मतदाताओं की मदद करेंगे। इनमें से जो मतदाता बूथ पर मतदान करने के लिए सहमत हैं उनका मतदान मतदान केंद्रों पर कराया जाएगा। अगर वह मतदान केंद्रों पर आने में असमर्थ हैं तो उनके मतदान के लिए व्यवस्था करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कर्वी सौरभ यादव, तहसीलदार कर्वी वाचस्पति सिंह, नायब तहसीलदार कर्वी मंगल सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0