बांदाः मीट खाने के चक्कर में इन तीन दोस्तों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार कर डाला 

देश में राष्ट्रीय पक्षी का दर्जा प्राप्त एक मोर की जनपद के ग्राम पंचायत बनई के मढवारा मजरे में तीन दोस्तों ने मिलकर एयर गन से हत्या कर दी। एयर ...

बांदाः मीट खाने के चक्कर में इन तीन दोस्तों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार कर डाला 

 देश में राष्ट्रीय पक्षी का दर्जा प्राप्त एक मोर की जनपद के ग्राम पंचायत बनई के मढवारा मजरे में तीन दोस्तों ने मिलकर एयर गन से हत्या कर दी। एयर गन की गोली लगते ही मोर पेड़ से नीचे आ गिरा, जिसे तीनों दोस्त पकड़ने को दौड़े, तब तक कुछ ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया और घटना की सूचना पुलिस को दे दी। जिससे मौके पर पुलिस ने पहुंचकर एक आरोपी को पकड़ लिया जबकि उसके 2 साथी भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें -प्राथमिक विद्यालयों की दुर्दशा देखकर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल भड़की, बीएसए को दिए कड़े निर्देश

घटना बदौसा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दोपहर में हुई। मढवारा गांव के रहने वाले हमीद पुत्र नब्बी, शाहरुख पुत्र कल्लू और सुल्ली पुत्र रफीक मंगलवार को दोपहर में शिकार करने के लिए उद्देश्य से एयर गन लेकर गांव के बाहर निकल गए। इसी दौरान उन्हें एक पेड़ पर कुछ राष्ट्रीय पक्षी मोर नजर आए। इनमें से एक दोस्त ने एयर गन से मोर पर निशाना साधा गोली लगते ही मोर नीचे आ गिरा और उसकी मौत हो गई। यह घटना गांव के कुछ अन्य लोगों ने देखी उन्होंने घटना की जानकारी लमहेटा पुलिस चौकी को दी और चौकी द्वारा बदौसा थाने को सूचना दे दी गई। कुछ ही देर में मौके पर पुलिस पहुंच गई। यह देख कर शाहरुख और सुल्ली भाग निकले जबकि हमीद पुत्र नब्बी पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

यह भी पढ़ें-दो सहेलियों में आपस में प्यार हो गया,दोनों घर से भाग गईं

इस बारे में थाना प्रभारी विजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार को ग्रामीणों की सूचना पर मोर की हत्या करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। जबकि उसके दो साथियों की तलाश जारी है। इनके खिलाफ 2/9/51 (वन्य जीव संरक्षण अधिनियम) के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। मृत मोर का पोस्टमार्टम कराया गया है।

यह भी पढ़ें-आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने के मामले में सियासत गरमाई, आरोपी की कोर्ट में होगी पेशी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
1
angry
3
sad
2
wow
0