योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर प्रतिबंध

भगवान राम की नगरी अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है...

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर प्रतिबंध

अयोध्या। भगवान राम की नगरी अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। परिक्रमा क्षेत्र में स्थित सभी शराब की दुकानें हटाई जाएंगी। ये शराब बंदी सिर्फ 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर रहेगी। श्रीराम मंदिर क्षेत्र में पहले ही शराब बंदी लागू हो चुकी है।

यह भी पढ़े : जेएन.1 पर राज्यों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

राज्य के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने बुधवार शाम को पत्रकारों को बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र में पहले ही शराबबंदी लागू हो चुकी है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में भी शराब नहीं बिकेगी। इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की दुकानों को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ दुकानें हटा भी दी गई हैं।

यह भी पढ़े : तालबेहट स्टेशन पर इस दिन से, झेलम एक्सप्रेस का दो मिनट के लिए ठहराव

84 कोसी परिक्रमा पांच जिलों बस्ती, गोंडा, अयोध्या, बाराबंकी और अंबेडकरनगर से होकर गुजरती है। परिक्रमा पथ पर एनएच-28, एनएच-27, एनएच-135 और एनएच-330 पड़ते हैं। इस क्षेत्र में 600 से ज्यादा शराब की दुकानें हैं जिन्हें अब हटाया जाएगा।

यह भी पढ़े : 2023 में बुलंदियों पर पहुंचा बुंदेलखंड, बीडा सहित कई योजनाओं की मिली सौगात

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारियों का जमावड़ा भी लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0