आगामी निर्वाचन को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक

आगामी निर्वाचन को देखते हुए डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में सेक्टर मजिस्ट्रेटों...

आगामी निर्वाचन को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक

मतदान स्थलों का भ्रमण कर हासिल करें सूचनाएं

चित्रकूट। आगामी निर्वाचन को देखते हुए डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : ‘बोर्ड परीक्षा में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त’

जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार हैंडबुक की कॉपी अच्छी तरह से अध्ययन कर ले। कहा कि सबसे महत्वपूर्ण कार्य करने जा रहे हैं। प्रत्येक बूथ व मजरे पर जाकर व्यवस्था देखें और चेक लिस्ट पर रिपोर्ट भेजें। अगली बैठक में बुकलेट के अध्ययन के बारे में जानकारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां पर मतदाता भयभीत हो अवैध शराब, भूमि विवाद, शस्त्र संख्या, गत चुनाव में कोई घटना, अधिक मतदान, कम मतदान, रिपोल, हिंसा आदि के बारे में जानकारी प्रस्तुत करें। ताकि संबंधित अधिकारियों से समय रहते व्यवस्था कराई जा सके। उन्होंने एसडीएम व सीओ से कहा कि बैठक अवश्य करें। गंभीरता के साथ वर्नेवुल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों का चिन्हीकरण किया जाए। 

यह भी पढ़े : रामरत्नेश्वर शिवालय का मनाया वार्षिक पाटोत्सव

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि थानों पर बैठकर विभिन्न प्रकार के धाराओं में निरूद्ध लोगों के बारे मे रजिस्टरों का अवलोकन अवश्य करें। ताकि संबंधित मतदान केंद्रों के अंतर्गत विभिन्न आपराधिक गतिविधियों की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि सूचना संकलन का कार्य करना है। भारत निर्वाचन आयोग से दिशा निर्देश के अनुसार रिपोर्ट दें। पुलिस अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण अवश्य करें। एडीएम वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी निर्वाचन को देखते हुए पूर्व में प्रशिक्षण दिया गया है। निर्वाचन की तैयारी के संबंध में जानकारी दी जा रही है। एएसडीएम मो. जसीम ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भारत निर्वाचन आयोग से जारी दिशा निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : वाहन पेड़ से टकराया, युवक की मौत

यह भी पढ़े : भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही रोकने की गुहार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0