डॉक्टर नीलम सिंह ने गरीब बच्ची की बचाई जान

हमारे समाज मे डाक्टर को भगवान का रूप कहा जाता है ये अलग बात है कि कभी कभी डाक्टरों पर आरोप भी लगते रहते हैं, लेकिन हमारे समाज मे आज भी बहुत...

डॉक्टर नीलम सिंह ने गरीब बच्ची की बचाई जान

बांदा। हमारे समाज मे डाक्टर को भगवान का रूप कहा जाता है ये अलग बात है कि कभी कभी डाक्टरों पर आरोप भी लगते रहते हैं, लेकिन हमारे समाज मे आज भी बहुत से ऐसे डाक्टर मौजूद हैं जो अपने पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए समाज हित के लिए ऐसे कार्य करते रहते हैं जिसकी वजह से लोग डाक्टर को भगवान का रूप कहते ही नहीं बल्कि मानते भी हैं।

यह भी पढ़े : ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ परीक्षा के 13वें संस्करण में होगी मेधा की परख

ऐसा ही एक नाम है बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के गायनी डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर गोल्ड मेडलिस्ट एम एस गायनी डाक्टर नीलम सिंह का। डाक्टर नीलम सिंह ने एक बार फिर गरीब मरीज के लिए अपने शरीर का खून दे कर साबित कर दिया है कि डॉक्टर को भगवान का रूप जो कहा जाता है वो सही है। आपको बता दे कि बांदा के निम्नीपार स्थित कांशीराम कालोनी निवासी सर्वर खान की एक वर्ष की पुत्री खुशी को खून की कमी हो गई थी, डाक्टर ने खून चढ़वाने की सलाह दी जब ये जानकारी डाक्टर नीलम सिंह तक पहुंची तो डॉक्टर नीलम सिंह बच्ची के लिए जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंच कर रक्तदान किया, जिससे खुशी की जान बच गई।

यह भी पढ़े : मप्र के 12 शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, आज ग्वालियर, खरगोन-खंडवा में लू का अलर्ट

डाक्टर नीलम सिंह के इस कार्य के लिए सेवर्स ऑफ लाइफ के अध्यक्ष सलमान खान और जिला अस्पताल के सी एम एस डाक्टर आरके गुप्ता, शादाब खान ने नीलम सिंह को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0