दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा की ड्रोन से होगी निगरानी, पीएसी व भारी पुलिस बल तैनात

जनपद में मंगलवार को होने वाले दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भारी संख्या में पीएसी व पुलिस बल को...

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा की ड्रोन से होगी निगरानी, पीएसी व भारी पुलिस बल तैनात

बांदा,

जनपद में मंगलवार को होने वाले दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भारी संख्या में पीएसी व पुलिस बल को  चप्पे चप्पे पर तैनात किया जाएगा। ड्रोन कैमरा से लगातार निगरानी की जाएगी। साथ ही सोशल मीडिया सेल द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 24 घंटे निगरानी की जा रही है ताकि शोभा यात्रा के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी न होने पाए।

यह भी पढ़े :मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव गंगाजल की एंट्री, कांग्रेस प्रत्याशी की फोटो लगी गंगाजल की बोतले जब्त 

यह बात अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने सोमवार को  मीडिया से कही है। उन्होंने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा के बारे में की गई सुरक्षा व्यवस्था का ब्योरा देते हुए बताया किजनपद में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 5 क्षेत्राधिकारी, 18 थाना प्रभारी, 15 निरीक्षक, 70 उपनिरीक्षक, 375 आरक्षी/मुख्य आरक्षी, 70 महिला आरक्षी, एक प्लाटून पीएसी, 2 क्यूआरटी टीम तथा 3 फायर टेंडर को लगाया गया है। अराजक तत्वों पर कड़ी निगरानी को  जगह-जगह पर सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मी तैनात किये गये है साथ ही इन्टेलीजेंस एवं स्थानीय अभिसूचना ईकाई, सर्विलांस टीम व एसओजी को भी सक्रिय किया गया है। सोशल मीडिया सेल द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट व कमेन्ट करने वाले पर कड़ी निगरानी की जा रही है तथा उसे 24 घण्टे सक्रिय रखा गया है। विसर्जन के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से रखने को 50 यातायात पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़े :दमोहःपूर्व विधायक उमादेवी खटीक को भाजपा ने तीसरी बार प्रत्याशी बनाया

विसर्जन के दौरान सम्पूर्ण क्षेत्र पर ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। थाना गिरवां क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध विंध्यवासिंनी माता मन्दिर खत्री पहाड़ पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के प्रबन्ध किये गये हैं। यहां दो निरीक्षक, 10 उपनिरीक्षक, 45 आरक्षी/मुख्य आरक्षी, 15 महिला आरक्षी, एक प्लाटून पीएसी, 4 यातायात पुलिसकर्मीं, एक टीजी स्क्वायड, एक सशस्त्र गार्द तथा एक फायर टेण्डर को लगाया गया है। साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 
यह भी पढ़े :बांदाःनवरात्रि के पर्व पर डांडिया और गरबा नृत्य की धूम रही

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0