20 अप्रैल को होगा ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में लोकसभा सामान निर्वाचन के अंतर्गत मतदान, मतगणना कार्मिकों आदि से...

20 अप्रैल को होगा ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

चुनाव कार्य में कर्मचारियों की न हो कमीं : डीएम

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में लोकसभा सामान निर्वाचन के अंतर्गत मतदान, मतगणना कार्मिकों आदि से संबंधित बैठक कैंप कार्यालय में हुई। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : 10 जुआरियों को जुआ खेलते किया गिरफ्तार

डीएम ने कहा कि पी 2 में मानिकपुर मऊ विधानसभा में  महिलाओं की भागीदारी अधिक रहेगी। शिक्षामित्र अन्य कर्मियों को भी लगाएं। एडीएम को निर्देशित किया कि जो टीचर अटैच है उनको एवं डिस्पैच के लिए सफाई कर्मचारियों को भी लगाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग के कर्मचारी जो छूटे हैं उनकी भी ड्यूटी लगाई जाए। जिससे कर्मचारियों की कमी न हो। उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देशित किया कि चार पूलों में रेंडमाइजेशन कराकर सूची प्रेषित करें।

यह भी पढ़े : रेलगाड़ियों में अनाधिकृत / अनावश्यक रुप से अलार्म चैन पुलिंग वाले यात्रियों के प्रति रेल प्रशासन सख्त

आश्रम पद्धति, कृषि विभाग के प्राविधिक सहायक, होम्यो चिकित्सा आदि को चिन्हित कर ड्यूटी में लगाए। ट्रेनिंग स्थलों पर प्रोजेक्टर, पानी, जनरेटर व मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। कहा कि ट्रेनिंग के लिए और अधिक कमरे बढ़ाएं। पोलिंग पार्टी रवानगी के दिन एलईडी टीवी के माध्यम से बूथ स्थल व कोड भी प्रदर्शित करें। जिससे पर्टियों को कोई असुविधा न हो। जिला अधिकारी ने कहा कि ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन 20 अप्रैल को होगा। उन्होंने स्वीप के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि प्रचार प्रसार कराएं। जिन बूथों पर 55 प्रतिशत से मतदान कम हुआ है वहां पर जरूर ध्यान दें। एक मई को रंगोली कार्यक्रम के तहत जागरुक किया जाए। 

यह भी पढ़े : एसपी ने सेवानिवृत्त उप निरीक्षक को दी विदाई

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, एडीएम उमेश चंद्र निगम, अपर एसडीएम आलोक सिंह, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, बीएसए लव प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0