डीएम ने गेंहू क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

डीएम अभिषेक आनंद ने गेहूं खरीद का क्रय केंद्र बहुउद्देशीय प्राथमिक ग्रामीण सहकारी समिति उत्तरी...

डीएम ने गेंहू क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

मंडी की प्रगति ठीक न होने पर सचिव को दी चेतावनी

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम अभिषेक आनंद ने गेहूं खरीद का क्रय केंद्र बहुउद्देशीय प्राथमिक ग्रामीण सहकारी समिति उत्तरी पहाड़ी, चकौध व मंडी में बने राजकीय गेहूं क्रय केंद्र, खाद्य एवं रसद विभाग क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। 

यह भी पढ़े : झांसी मानिकपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण से बदलेगी बुंदेलखंड की तस्वीर

डीएम ने क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि गेहूं क्रय के अलावा साफ सफाई के लिए दिए जाने वाले 20 रुपए को भी बैनर पर अंकित कराएं। कहा कि क्रय केंद्रों पर सभी इंस्ट्रूमेंट रहनी चाहिए। क्रय केंद्रों पर पानी, छाया व बैठने की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं। सभी क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि किसानों से बात करें। उन्होंने एसडीएम कर्वी से कहा कि लेखपालों को भी लगाएं। जिससे चना, मसूर की भी खरीद बढ़े।

यह भी पढ़े : उप्र बोर्ड परीक्षा परिणाम : हाईस्कूल में 89 और इंटरमीडिएट में 82.60 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

डीएम ने रजिस्टर्ड किसानों से दूरभाष पर वार्ता कर गेहूं क्रय की जानकारी ली। केंद्र प्रभारियों से कहा कि किसानों से प्रतिदिन बात करें। मंडी सचिव विपुल कुमार की गेहूं क्रय की प्रगति ठीक ना पाए जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कहा कि स्थिति में सुधार नहीं होगा तो वेतन रोक दिया जाएगा। कहा कि गेट की दोनों तरफ बोर्ड का इंडिकेटर लगवाएं। गेहूं खरीद की रसीद बड़े किसानों से मैच कराकर अवगत कराए। भुगतान की स्थिति के बारे में जानकारी की। निर्देश दिए कि किसानों का भुगतान कर दिया जाए। उन्होंने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि सरसों के क्रय के लिए प्रचार प्रसार कराएं एवं किसानों से बात करें। इस अवसर पर उप जिला अधिकारी कर्वी सौरभ यादव, जिला खाद्य विपणन अधिकारी अविनाश चंद्र झा सहित मंडी सचिव व क्रय केंद्र प्रभारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर राजेश खरे ने हासिल की ऐतिहासिक जीत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0