मप्र सीएम डॉ मोहन यादव ने की श्रीराम पथ गमन न्याय की पहली बैठक

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के तपोभूमि पवित्र नगरी चित्रकूटधाम में मंगलवार को श्रीराम पथ गमन न्यास की पहली बैठक...

मप्र सीएम डॉ मोहन यादव ने की श्रीराम पथ गमन न्याय की पहली बैठक

सड़कों के साथ धार्मिक स्थलों के विकास और वन औषधियों को संरक्षित करने का लिया संकल्प

चित्रकूट। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के तपोभूमि पवित्र नगरी चित्रकूटधाम में मंगलवार को श्रीराम पथ गमन न्यास की पहली बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता मप्र के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने की। इस दौरान मार्ग का रोड मैप तैयार किया गया। चित्रकूट से अमरकंटक तक क्षेत्र के चिन्हित धार्मिक स्थल और वहां इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किए जाने के साथ ही प्रचार प्रसार करने को प्राथमिकता में रखा गया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : जिलाध्यक्ष ने दीवार लेखन अभियान का किया शुभारंभ

मंगलवार को भगवान श्री राम की पावन तपोस्थली में श्री राम पथ गमन विकास न्यास की बैठक आयोजित कर विकास का रोड  मैप तैयार किया गया। न्यास के अध्यक्ष मप्र मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, उपाध्यक्ष पर्यटन मंत्री शामिल हुए। इस बैठक में पांच संभागों के आठ जिलों के 23 स्थलों को विकसित करने का प्लान तैयार किया गया। मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन राज्यमंत्री, मुख्य सचिव, विभिन्न विभागों के एसीएस, पीएस सहित पांच संभागों के संभागायुक्त और आठ जिलों के कलेक्टर मौजूद रहें। चित्रकूट से अमरकंटक तक श्री रामपथ के चिन्हित मठ मंदिरों और जगहों के विकास की प्लानिंग की गई। यहां पहले चित्रकूट क्षेत्र के विकास के लिए रोडमैप तैयार हुआ।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम ने सेतु निर्माण की चेक कराई गुणवत्ता

सड़कों के साथ धार्मिक स्थलों के विकास और वन औषधियों को संरक्षित करने का संकल्प लिया गया। धार्मिक स्थलों को प्रचारित करने, सास्कृतिक कार्यक्रमों और रैलियों के आयोजन का निर्णय लिया गया। न्यास की पहली बैठक के बाद चित्रकूट धाम स्थित श्री राम पथ गवन मार्ग क्षेत्र के चौरासी कोसीय परिक्रमा मार्ग के विकास की उम्मीद जताई जा रही है। न्यास बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने उद्यमिता विद्यापीठ स्थित विवेकानंद सभागार में जाकर दीनदयाल शोध संस्थान के राष्ट्रीय संगठन सचिव डॉ अभय महाजन की दिवंगत माता जी को श्रृद्धांजलि अर्पित की। अंत में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कामदगिरि प्राचीन मुखारविंद मंदिर जाकर भगवान श्री कामतानाथ के दर्शन पूजन किया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : सूरजकुंड में 1958 से अखंड रामनाम संकीर्तन जारी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0