कलश यात्रा के साथ श्रीराम कथा का हुआ शुभारंभ

रघुबीर मन्दिर ट्रस्ट बड़ी गुफा में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सेठ अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में...

कलश यात्रा के साथ श्रीराम कथा का हुआ शुभारंभ

चित्रकूट। रघुबीर मन्दिर ट्रस्ट बड़ी गुफा में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सेठ अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में चैत्र नवरात्र का उत्सव एवं रामनवमी पर्व भक्ति भाव एवं धूमधाम से मनाया जाएगा। इस वर्ष सीतामढ़ी मिथिलाधाम से आए किशोरी शरण मधुकर महाराज (मुढ़िया बाबा सरकार) प्रभु श्री राम की पावन कथा का रसपान कराएंगे। इस अवसर पर ट्रस्टी डॉ बीके जैन ने बताया कि नौ दिवसीय कथा का प्रारम्भ चैत्र कृष्ण अमावस्या को सायं कलश यात्रा के साथ प्रारम्भ हुआ। जिसमें गाजे बाजे के साथ मंगल कलश के साथ माताएं, साधु संत एवं सदगुरु परिवार के सभी सदस्य शामिल हुए। 9 से 17 अप्रैल तक प्रतिदिन प्रातः सात बजे से श्री रामचरितमानस का नवान्ह पारायण सुरेन्द्र शास्त्री करेंगे।

यह भी पढ़े : मेला क्षेत्र का डीएम-एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा

कथा अपराह्न 3.30 से 6.30 बजे तक प्रतिदिन होगी। गौ सेवा केन्द्र की संचालिका ऊषा जैन ने बताया कि पंचमी को गोधूलि बेला में गौ सेवा केंद्र के वार्षिकोत्सव के निमित्त 56 भोग का गौ अन्नकूट एवं  आरती का आयोजन किया जाएगा। रामनवमी के दिन प्रातः 11 बजे से मन्दिर में बधाई एवं दोपहर 12 बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर रघुवीर मन्दिर प्रबन्धन की ओर से सभी चित्रकूट के क्षेत्रवासियों से कथा श्रवण करने की अपील की है।

यह भी पढ़े : डीएम ने कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल का किया निरीक्षण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0