शोभा यात्रा में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल रहा आकर्षण का केंद्र

धर्मनगरी के रघुबीर मन्दिर बड़ी गुफा से अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मन्दिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले...

शोभा यात्रा में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल रहा आकर्षण का केंद्र

रघुवीर मन्दिर से निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

भारी तादाद में रामभक्त रहे शामिल

जय श्री राम के जयकारों से गूंजी धर्मनगरी

चित्रकूट। धर्मनगरी के रघुबीर मन्दिर बड़ी गुफा से अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मन्दिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले शोभा यात्रा निकाली गई। 

यह भी पढ़े : सेमीफाइनल में पहुंची रौनक इन्फोटेक कर्वी की टीम

इस अवसर पर ट्रस्टी डॉ. बीके जैन ने बताया कि सभी के लिए सौभाग्य एवं हर्ष का अवसर है कि पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा के बाद ऐतिहासिक साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है। भगवान श्री राम चरित्र सबके दिलो में बसे और भारत रामराज्य हो। इस दिव्य अनुभूति के लिए रघुबीर मन्दिर ट्रस्ट ने भगवान श्री राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली। जिसमें हाथी, घोड़े, रथ में भगवान के विग्रह, रामायण आधारित झांकियां, अयोध्या के राम मन्दिर के मॉडल के साथ 108 मंगल कलश सहित कार्यकर्ता, साधु संत शामिल रहे। शोभा यात्रा प्रार्थना भवन से रामघाट होते हुए रघुवीर मन्दिर में समाप्त हुई। इसके उपरान्त सायंकाल दिव्य मन्दाकिनी आरती एवं दीपोत्सव कार्यक्रम का भव्य आयोजन होगा।

यह भी पढ़े : परिणय सूत्र में बंधे 264 जोड़े, जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने पुष्पवर्षा कर सुखमय जीवन की कामना की

साथ ही सदगुरू महिला समिति की अध्यक्ष ऊषा जैन ने बताया कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रातः मन्दिर परिसर में सुन्दर काण्ड का संगीतमय पाठ होगा। तदोपरांत मंगल बधाई गीतों का गायन घंटे, घड़ियाल, वेद मंत्रोच्चार और शंखध्वनि के बीच पूजन एवं अभिषेक किया जायेगा। इसके उपरान्त छप्पन अन्नकूट महाप्रसाद का भोग लगेगा। अयोध्या के रामलला की प्रतिष्ठा का जीवन्त प्रसारण भी सभी को स्क्रीन में दिखाया जायेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0