अचानक केंसिल हो गई चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन, अब इतने दिन तक नहीं चलेगी

सफर का आनंद लेना है। ट्रेन के बाहर के नजारे आपको कैमरे में कैद करना है। जल्दी से जल्दी आप ट्रेन में सवार होने के लिए स्टेशन पहुंच जाते हैं। ट्रेन का समय हो चुका है। लेकिन ये क्या...

अचानक केंसिल हो गई चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन, अब इतने दिन तक नहीं चलेगी

बांदा,

सफर का आनंद लेना है। ट्रेन के बाहर के नजारे आपको कैमरे में कैद करना है। जल्दी से जल्दी आप ट्रेन में सवार होने के लिए स्टेशन पहुंच जाते हैं। ट्रेन का समय हो चुका है। लेकिन ये क्या ट्रेन तो आई ही नहीं। यहां वहां पूछने भटकने के बाद पता चलता है कि ये ट्रेन तो अगले तीन दिनों के लिए रद्द कर दी गई है। ऐसे में जो अतिआवश्यक काम से जा रहे थे वे यात्री सबसे ज्यादा परेशान होते हैं, वहीं सामान्य सफर में जाने वालों को निराशा तो होती है, किंतु वे अपने को जल्द शांत कर लेते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को बांदा स्टेशन में देखने मिला। जब यात्रियों को पता चला कि उनकी चित्रकूट एक्सप्रेस अचानक से चार दिन के लिए रद्द कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-इस महिला ग्राम प्रधान के नाम पर अवैध वसूली करता है गांव का दबंग

जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस के रद्द होने से शुक्रवार को कुछ यात्री भटकते रहे। रेलवे ने चित्रकूट एक्सप्रेस को 8 से 12  सितम्बर तक रद्द किया है। लेकिन कुछ यात्री जानकारी के अभाव में ट्रेन के समय पर मुख्य स्टेशन पहुंच गए। उन्हें वापस घर लौटना पड़ा। जबलपुर शहर से कानपुर और लखनऊ के बीच संचालित चित्रकूट एक्सप्रेस एकमात्र ट्रेन है।

यह भी पढ़ें-बांदाः कॉलेज कैंपस में छेड़खानी का शिकार हुई बीए की छात्रा ने परीक्षा छोड़ी

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआर ओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास हेतु लखनऊ मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पश्चिम मध्य रेल से प्रारंभ / टर्मिनेट होने वाली गाड़ी संख्या 15205/15206 लखनऊ- जबलपुर - लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी जिसका विवरण इस प्रकार हैरू-1) गाड़ी संख्या 15206 जबलपुर से लखनऊ के मध्य प्रतिदिन चलने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस 09 सितम्बर 2023 से 13 सितम्बर 2023 तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी । 2) गाड़ी संख्या 15205 लखनऊ से जबलपुर के मध्य प्रतिदिन चलने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस  8 सितम्बर 2023 से 12 सितम्बर 2023 तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

यह भी पढ़ें-पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी को जुगल किशोर मंदिर से बाहर निकाला, गिरफ्तारी भी हुई

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
2
wow
1