मतदान प्रतिशत बढ़ाएं, चुनाव का पर्व, देश का गर्व : डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा सामान निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाए...

मतदान प्रतिशत बढ़ाएं,  चुनाव का पर्व, देश का गर्व : डीएम

चित्रकूट। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा सामान निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने को लेकर स्वीप के अंतर्गत कराए जाने वाले मतदाता जागरूकता अभियान के संबंध में नोडल अधिकारियों के साथ बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : भागवताचार्य ने तीसरे दिन कथा का श्रोताओं को कराया रसपान

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि जनपद में 50 प्रतिशत से मतदान जहां कम हुआ है वहां पर घर-घर जाकर स्टीकर लगाने का अभियान जारी है। उन्होंने महामती प्राणनाथ महाविद्यालय के नोडल प्रभारी से कहा कि प्रतिदिन दो महाविद्यालय में इसका प्रचार प्रसार कराएं। उन्होंने कहा कि जो बच्चे अच्छा कार्य करेंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। जिला दिव्यांग अधिकारी को निर्देशित किया कि जगदगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ संवाद के लिए एक कार्यक्रम सुनिश्चित करें। जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सीएचसी व पीएचसी के आसपास बैनर लगाकर कार्यक्रम को चरणबद्ध कराएं। अन्य महिलाओं को भी प्रेरित करें कि वोट जरूर दें।

यह भी पढ़े : छात्रों ने खुदकुशी मामले में शुरू किया आंदोलन

उन्होंने क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया कि युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए मैराथन दौड़ के माध्यम से जागरूक करायें। जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि किसानों को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी विभागों को जो ट्विटर हैंडलर है उसके माध्यम से ट्वीट एवं फेसबुक व इंस्टाग्राम से भी फॉलो कराएं। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी पर बड़ा बैनर एवं साथ ही गैस की गाड़ियां जो भ्रमणशील है उसे पर भी बैनर लगाए। उन्होंने अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक को निर्देशित किया कि सभी ब्रांचो व एटीएम पर बैनर लगवाएं। बैंकों के माध्यम से जो पत्राचार हो उसे पर भी लोगों लगाए। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि हर विद्यालय में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन 20 मई को कराएं। साइकिल रैली के माध्यम से भी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने यातायात नोडल प्रभारी को निर्देशित किया कि बस के पीछे व ऑटो पर स्टीकर लगवाए।

यह भी पढ़े : सीडीओ ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान को दिखाई हरी झंडी

उन्होंने अधिशासी अधिकारियों व जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी सरकारी गाड़ियों पर जिंगल लोगों भी बजवाए। उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष को निर्देशित किया कि अपनी सीट के पीछे दिवार पर चुनाव का पर्व देश का गर्व लोगों सहित स्टीकर को लगवाएं। कहा कि 70 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य होना चाहिए। इस अवसर पर सीडीओ अमृतपाल कौर, अपर एसडीएम आलोक सिंह, डीआईओएस संतोष कुमार मिश्रा, बीएसए लव प्रकाश यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीड़ी विश्वकर्मा सहित स्वीप के नोडल प्रभारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : कार चालक ने महिलाओं को कुचला, एक की मौत, एक महिला घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0