लोस चुनाव : उप्र के कई मतदान केंद्रों में खराब मिली ईवीएम

तृतीय चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है...

लोस चुनाव : उप्र के कई मतदान केंद्रों में खराब मिली ईवीएम
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

लखनऊ। तृतीय चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। नौ बजे तक 12.94 फीसदी मतदान हुए हैं। सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच में मतदान वाले जिलों में ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिली।

ताज नगरी आगरा में बूथ संख्या 75 पर ईवीएम खराब होने से करीब एक घंटे तक मतदान रुका रहा है। ईवीएम को ठीक करने के बाद पुन: मतदान शुरू किया गया। टेढ़ी बगिया प्राथमिक स्कूल में ईवीएम खराब की शिकायत मिली।

यह भी पढ़े : वीर भूमि के वीर सपूत आल्हा ऊदल की आज भी गाई जाती है शौर्य गाथाएं

आगरा में उत्तरी विधानसभा के वीर सिंह इंटर कॉलेज स्थित बूथ में खराब ईवीएम मशीन बदली गई। दक्षिण विधानसभा सीट संख्या 123 की ईवीएम भी खराब हुई, जिसे 10 मिनट बाद बदला गया।

इसी तरह फतेहपुर सीकरी लोकसभा के बूथ संख्या 127 पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ। कासगंज शहर की नगर पालिका में बूथ नंबर 310 पर वोटिंग मशीन खराब हो गई। इस वजह से मतदान प्रभावित हो गया। महिलाएं बूथ पर ही बैठ गईं। वहीं, मैनपुरी जनपद में छपट्टी स्कूल मतदान केंद्र पर ईवीएम खराब होने काफी देर तक एक भी वोट नहीं पड़े थे।

यह भी पढ़े : दमोह : दो बच्चों की हत्या मां ने ही कर दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जनपद बरेली में तिलक इंटर कॉलेज के कमरा नम्बर एक बूथ संख्या 85 पर 41 वोट पड़ने के बाद ईवीएम खराब हो गई। दूसरा ईवीएम लगाया गया तो वह भी नहीं चला। इसकी वजह से एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। कई मतदाता तो बिना वोट डाले हीं घर को लौट गये। हालांकि प्रशासन ने कुछ देर बाद ईवीएम बदलकर मतदान को दोबारा चालू करवाया गया।

जनपद संभल लोकसभा सीट के बिलारी स्थित इब्राहिमपुर गांव में ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी के कारण बूथ संख्या 139 पर डेढ़ घंटा मतदान प्रभावित रहा। इससे लोगों में गुस्सा देखा गया। फिरोजाबाद जिले के फरिहा में बूथ 137 पर ईवीएम खराब, शिकायत के बाद ईवीएम बदली गयी।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0