आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को आश्रम पद्धति विद्यालय में मिल रही निशुल्क शिक्षा

जनपद के चरखारी कस्बा में संचालित आश्रम पद्धति विद्यालय में नवीन शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है...

आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को आश्रम पद्धति विद्यालय में मिल रही निशुल्क शिक्षा

महोबा। जनपद के चरखारी कस्बा में संचालित आश्रम पद्धति विद्यालय में नवीन शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है। यहां पर आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को निशुल्क आवासीय शिक्षा दी जा रही है। कक्षा 11 की विज्ञान और कला की तीस सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हाई स्कूल की मेरिट के आधार पर छात्रों को विद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा।

समाज कल्याण विभाग की ओर से जनपद के चरखारी कस्बा में राज्य की आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज संचालित है जब शैक्षिक सत्र 2014 में विज्ञान वर्ग में जीव विज्ञान व कला वर्ग में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है आवासीय विद्यालय में 30 सीटों पर छात्रों को हाई स्कूल के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। इस विद्यालय में आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को निशुल्क आवासीय शिक्षा दी जाती है।

समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में छात्रों के लिए आवासीय की सुविधा है। जहां पर सभी को निशुल्क भोजन, पाठ पुस्तकों की व्यवस्था, ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा के साथ ही फ्री इंटरनेट दिया जा रहा है। 16 मई प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है। आवेदन के साथ हाई स्कूल के अंक पत्र, आधार कार्ड की छाया प्रति, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, फोटो आदि संलग्न करना आवश्यक है। प्रवेश की इच्छुक छात्रों व अभिभावकों से अंतिम तिथि के पहले आवेदन जमा करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0